Pushkar Singh Dhami, Uttarakhand Top 10 News

Uttarakhand Top 10 News : उत्तराखंड आज की 10 बड़ी खबरें, प्रचार के बीच रूठों को मनाने में लगी रही भाजपा और कांग्रेस

Uttarakhand Top 10 News : उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए राजनीतिक दल ज़ोर-शोर से प्रचार कर रहे हैं। इसी कड़ी में सोमवार को सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि वे भाजपा के सभी रुठे हुए नेताओं को मना लेंगे। एक दिन पहले बागेश्वर दौरे से लौटे धामी ने कपकोट के शेर सिंह गड़िया को मनाया था। वहीं हल्द्वानी में ठंड से बचने के लिए बंद कमरे में अलाव शेक रहे बुजुर्ग दंपति की मौत समेत आज की दस बड़ी ख़बरें इस प्रकार हैं।

Uttarakhand Top 10 News

रूठों को मना लेंगे : सीएम पुष्कर सिंह धामी

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 के ठीक पहले राज्य के दो बड़े नेता भाजपा और कांग्रेस अपने-अपने नाराज़ नेताओं को मनाने में जुटी हुई है। बागेश्वर के नाराज़ नेता शेर सिंह गड़िया को मनाने के बाद सीएम धामी ने सोमवार को कहा कि वह सभी रूठे नेताओं को मना लेंगे।

कांग्रेस ने महंगाई पर जारी किया श्वेत पत्र

उत्तराखंड कांग्रेस ने सोमवार को राजधानी देहरादून में महंगाई पर श्वेत पत्र जारी किया। उन्होंने भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि राज्य में कांग्रेस की सरकार आएगी तो वे महंगाई को क़ाबू करेंगे। इसके साथ ही रसोई गैस सिलेंडर के दाम में भी कटौती की जाएगी।

Uttarakhand Election 2022 Dates Result: उत्तराखंड विधानसभा चुनाव की तारीख, रिजल्ट और पूरी डिटेल

चुनाव से पहले कई उम्मीदवारों ने वापस लिए नाम

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 में आज नाम वापस लेने का आख़िरी दिन था। आख़िरी दिन कई उम्मीदवारों ने अपने नाम वापस लिए। नाराज़ साथियों के मान जाने से कांग्रेस और भाजपा ने राहत की साँस ली है।

Harish Rawat UPNL News : हरीश रावत ने उपनल कर्मचारियों को दिलाया नियमित करने का भरोसा, गोदियाल बोले पहली कैबिनेट में लेंगे फैसला

उत्तराखंड मौसमः 3 और 4 फरवरी बारिश का अनुमान

उत्तराखंड में मौसम एक बार फिर करवट बदल सकता है। मौसम विभाग ने अनुमान लगाया है कि उत्तराखंड में 3 और 4 फरवरी बारिश हो सकती है। वहीं कुछ ऊंचाई वाले इलाक़ों में बर्फ़बारी भी हो सकती है। इसके साथ ही तापमान में 6 डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट हो सकती है।

Uttarakhand News UK News in Hindi: चमोली में गुस्से में बौखलाए बेटे ने डंडे से पीट-पीटकर की मां की हत्या

कांग्रेस से नाराज़ शूरवीर सिंह सजवाण माने, नामांकन लिया वापस

ऋषिकेश विधानसभा सीट से कांग्रेस के लिए राहत भरी ख़बर है। कांग्रेस के नाराज़ नेता शूरवीर सिंह सजवाण जिन्होंने निर्दलीय चुनाव लड़ने का फ़ैसला किया था। उन्हें मनाने में कांग्रेस सफल हो गई है। उन्होंने नामांकन वापस लेते हुए कांग्रेस प्रत्याशी जयेंद्र रमोला को समर्थन देने का ऐलान किया है।

Uttarakhand Elections 2022 : दो पूर्व मुख्यमंत्री की बेटियां चुनावी मैदान में लेंगी पिता की हार का बदला

बागेश्वर: नाराज़ नेताओं को नहीं मना पाई कांग्रेस

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 के लिए मतदान की तारीख जैसे-जैसे नज़दीक आ रही है वैसे ही मुक़ाबला और भी काटें का होता जा रहा है। बागेश्वर विधानसभा सीट पर कांग्रेस अपने नाराज़ नेताओं को मनाने में मुश्किल रही है। नेताओं की नाराज़गी ने कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ा दी हैं।

Uttarakhand Election 2022 : एक महीने में नेता जी ने बदलीं तीन पार्टी, अब लड़ रहे विधानसभा का चुनाव

हल्द्वानी: कमरे में अंगीठी जलाकर सो रहे बुजुर्ग दंपति की मौत

हल्द्वानी में ठंड से बचने के लिए कमरे में अंगीठी जलाकर सो रहे बुजुर्ग दंपति की दम घुटने से मौत हो गई। अगर आप भी कमरे में अंगेठी या रूम हीटर जला कर होते हैं तो कमरे में आवश्यक रूम से ऑक्सीजन आए इसके लिए कमरे की रोशनदान या खिड़की थोड़ा सा खोल देना चाहिए। सोने से पहले अंगेठी या रूम हीटर बंद कर दें।

Uttarakhand Election 2022 : उत्तराखंड राजनीति के धुरंधर हरीश रावत को कितनी टक्कर दे पाएंगे छह महीने पुराने मुख्यमंत्री पुष्कर धामी

चुनाव से ठीक पहले 3 तस्कर गिरफ्तार

उत्तराखंड एसटीएफ और एंटी ड्रग्स टास्क फोर्स टीम ने राजधानी देहरादून में 3 नशा तस्करों को गिरफ्तार किया है। तस्करों की गाड़ी में उत्तराखंड सरकार लिखा हुआ था। इसकी भी जांच की जा रही है।

Budget 2022 Uttarakhand: उत्तराखंड के लिए बजट 2022 में क्या होगा खास, चुनावों से पहले क्या मिलेगी बड़ी सौगात

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *