Hem Arya Nainital

Uttarakhand Election 2022 : एक महीने में नेता जी ने बदलीं तीन पार्टी, अब लड़ रहे विधानसभा का चुनाव

Uttarakhand Election 2022 : उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 (Uttarakhand Assembly Election 2022) के चलते प्रदेश में खूब राजनीति चल रही है। आए दिन रोज दिलचस्प किस्से सुनने को मिलते हैं। ऐसे ही एक किस्सा नैनीताल से देखने को मिला है, जहां एक महीने के अंदर नेताजी ने तीन पार्टियां बदली और अंत में विधायकी का टिकट भी ले लिया है। हम बात कर रहे हैं। जनवरी के पहले हफ्ते में कांग्रेस छोड़ भाजपा में आए हेम आर्य की।

Uttarakhand Election 2022

उत्तराखंड चुनाव 2022 में टिकट के लिए हेम आर्य पहले कांग्रेस छोड़ कर भाजपा में आए। भाजपा ने नैनीताल विधानसभा सीट से सरिता आर्या को टिकट दिया तो हेम आर्य नाराज़ हो गए। उसके बाद उन्होंने फिर से चक्कर चलाया और नामांकन के आख़िरी दिन हेम आर्य ने आम आदमी पार्टी (आप) का दामन थाम लिया। इतना ही नहीं आप से उन्हें नैनीताल विधानसभा सीट से टिकट दिया है।

यह भी पढ़ें : Harish Rawat UPNL News : हरीश रावत ने उपनल कर्मचारियों को दिलाया नियमित करने का भरोसा, गोदियाल बोले पहली कैबिनेट में लेंगे फैसला

Hem Arya Nainital

तीन हफ़्तों में तीसरी पार्टी जॉइन करने वाले हेम आर्य का कहना है कि वे जनता की पहली पसंद हैं। ऐसे में उनका चुनाव लड़ना ज़रूरी है। ऐसे में उन्होंने आम आदमी पार्टी जॉइन कर कर ली। नैनीताल विधानसभा सीट से कांग्रेस ने संजीव आर्य, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सरिता आर्य और आम आदमी पार्टी (आप) ने हेम आर्य चुनाव लड़ रहे हैं। नैनीताल से चुनाव लड़ रहे तीनों प्रत्याशी पार्टी बदली हैं।

यह भी पढ़ें : Harish Rawat UPNL News : हरीश रावत ने उपनल कर्मचारियों को दिलाया नियमित करने का भरोसा, गोदियाल बोले पहली कैबिनेट में लेंगे फैसला

नैनीताल सीट में सभी हैं दल-बदलू

उत्तराखंड में 2017 में हुए विधानसभा चुनाव की बात करें तो कांग्रेस छोड़ कर भाजपा में यशपाल आर्य शामिल हुए। इसके बाद भाजपा ने यशपाल आर्य के पुत्र संजीव आर्य को टिकट दिया था। इसके बाद भाजपा के नेता हेम आर्य ने निर्दलीय चुनाव लड़ा और क़रीब 5 हज़ार वोट हासिल किए थे। वहीं संजीव आर्य ने कांग्रेस की उम्मीदवार सस्ता आर्य को हराया था। अब दोनों ने पार्टी बदल ली है। संजीव आर्य भाजपा छोड़ कांग्रेस से चुनाव लड़ रहे हैं तो सरिता आर्य कांग्रेस छोड़ कर भाजपा से चुनाव लड़ रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *