Uttarakhand Electricity bill, Uttarakhand Electricity News, उत्तराखंड न्यूज, uttarakhand electricity regulatory commission, uttarakhand electricity board, uttarakhand electricity rate, uttarakhand electricity unit rate, uttarakhand electricity tariff, उत्तराखंड बिजली यूनिट रेट 2022, उत्तराखंड बिजली यूनिट रेट 2021

Uttarakhand Electricity Bill : चुनावों के बाद लगेगा बिजली का झटका, पांच प्रतिशत तक महंगा होगा बिल

Uttarakhand Electricity Bill : उत्तराखंड में जल्द ही बिजली की नई दरें लागू हो सकती हैं। उत्तराखंड विद्युत नियामक एक अप्रैल से बिजली की दरें बढ़ाने के लिए प्रस्ताव बनाने पर काम कर रहा है। ख़बरों की माने तो उत्तराखंड में बिजली की दरों में चार से पाँच प्रतिशत की बढ़ोत्तरी की जा सकती है। हालांकि इस प्रस्ताव पर जनता से भी राय ली जाएगी। उत्तराखंड में बिजली की दरें (Uttarakhand Electricity Bill) बढ़ाने का अंतिम फैज़ल चुनाव के बाद लिया जाएगा।

Uttarakhand Electricity Bill

चार से पाँच प्रतिशत बढ़ेगा बिल

उत्तराखंड में बिजली के दरे लोगों को झटका देने की तैयारी चल रही है। यूपीसीएल ने राज्य विद्युत नियामक आयोग को बिजली की दरें बढ़ाने के लिए प्रस्ताव दिया है। हालांकि इस प्रस्ताव पर जनता से राय लेने के बाद ही विचार किया जाएगा। राज्य विद्युत नियामक का कहना है कि बिजली की दरें बढ़ाने के लिए उद्योग जगत, किसान, व्यापारियों से भी राय ली जाएगी।

चुनाव के बाद लगेगा झटका

उत्तराखंड में बिजली की नई दरें चुनाव के बाद लागू होंगी। ख़बरों की माने तो बिजली की दरें मार्च के अंतिम तक फ़ाइनल हो जाएँगी। वहीं अप्रैल महीने से नई दरे लागू हो सकती हैं। बिजली की दरें बढ़ाने को लेकर फ़ैसले में फ़िलहाल देरी हो रही है। यूपीसीएल को बिजली की दरें बढ़ाने का प्रस्ताव 30 नवंबर तक भेजना था। लेकिन अब इसमें काफ़ी देरी हो गई है।

Uttarakhand News

Uttarakhand News : बर्फबारी में जवानों को गस्त लगाते हुए देख आप भी गाने लगेंगे ‘…ओ देश मेरे तू जीता रहे, तूने शेर के बच्चे पाले हैं’

Uttarakhand Election 2022 : उत्तराखंड में सबसे अमीर उम्मीदवार हैं भाजपा के रामशरण नौटियाल

Uttarakhand Borad Exam 2022 : उत्तराखंड में 20 मार्च से शुरू हो सकते हैं 10वीं की परीक्षाएं

uttarakhand ADR Report: उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में बीजेपी-कांग्रेस और आप नेताओं पर दर्ज हैं कई आपराधिक मामले

उत्तराखंड में बिजली की दरों को बढ़ाने के लिए यूपीसीएल ने जो प्रस्ताव भेजा है वह पिछली बार के मुक़ाबले काफ़ी है। यूपीसीएल ने पिछले बार 25 प्रतिशत तक दाम बढ़ोत्तरी का प्रस्ताव भेजा था। हालाँकि इससे पहले भी 10 से 15 प्रतिशत तक की बढ़ोत्तरी का प्रस्ताव भेजा जाता था। इस बार यूपीसीएल ने इस बार चार से पाँच प्रतिशत तक दरें बढ़ाने का ही प्रस्ताव भेजा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *