Uttarakhand Election 2022

Uttarakhand Borad Exam 2022 : उत्तराखंड में 20 मार्च से शुरू हो सकते हैं 10वीं की परीक्षाएं

Uttarakhand Borad Exam 2022 : उत्तराखंड बोर्ड (Uttarakhand Borad) की परीक्षाएं कब से शुरू इसपर मंथन हो गया है। उत्तराखंड विद्यालय शिक्षा परिषद ने बोर्ड परीक्षाओं का प्रस्ताव तैयार कर राज्य सरकार को भेजा है। सरकार की मंजूरी मिलते ही उत्तराखंड बोर्ड परीक्षाओं (Uttarakhand Borad Exam 2022) की तारीखों का ऐलान कर दिया जाएगा। उत्तराखंड में इस साल बोर्ड परीक्षाएं नई सरकार के गठन के बाद होंगी। बता दें कि उत्तराखंड विधानसभा के लिए 14 फ़रवरी को मतदान होने हैं। मतों की गणना 10 मार्च को की जाएगी।

Uttarakhand Borad Exam 2022

उत्तराखंड विद्यालय शिक्षा परिषद ने सरकार को भेजे प्रस्ताव में 20 मार्च से उत्तराखंड में बोर्ड परीक्षाएं करवाने का कहा गया है। उत्तराखंड विद्यालय शिक्षा परिषद के निदेशन सीमा जौनसारी ने बताया कि सरकार को बोर्ड परीक्षाओं के लिए प्रस्ताव भेजा जा चुका है। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि राज्य में बोर्ड परीक्षाओं को लेकर अंतिम दौर की बैठक हो गई हैं। इसके साथ ही परीक्षाओं को लेकर तैयारियां भी कर ली गई है।

यह भी पढ़ें

uttarakhand ADR Report: उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में बीजेपी-कांग्रेस और आप नेताओं पर दर्ज हैं कई आपराधिक मामले

PM Narendra Modi Uttarakhand : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कांग्रेस पर हमला, बोले हमारी देवभूमि कांग्रेस के लिए है एटीएम

Harish Rawat News : ‘गांव-गांव शहर-शहर हरदा’ गाने पर जमकर नाचे कांग्रेस नेता हरीश रावत

Uttrakhand News : बर्फबारी में अनियंत्रित हुई जीप से जान बचाने के लिए फौजी ने लगाई छलांग, पत्थर से टकराकर हुई मौत

उत्तराखंड विद्यालय शिक्षा परिषद के निदेशक सीमा जौनसारी ने यह भी बताया कि बोर्ड परीक्षाओं के लिए शिक्षा सचिव के औपचारिक अनुमोदन का इंतज़ार किया जा रहा है। जैसे ही वह स्वीकृति देंगे तो उत्तराखंड बोर्ड परीक्षाओं का कार्यक्रम जारी कर दिया जाएगा।

पिछले साल रद्द हो गए थे बोर्ड एग्जाम

उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण के चलते 2020-21 में बोर्ड परीक्षाएं रद्द कर दी गई थीं। उत्तराखंड में सभी छात्रों को पूर्व प्रदर्शन के आधार पर उत्तीर्ण कर दिया गया था। इस साल कोरोना संक्रमण में गिरावट को देखते हुए अनुमान लगाया जा रहा है कि बोर्ड परीक्षाओं तय समय पर आयोजित हो सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *