Uttarakhand Election 2022, Uttarakhand Election 2022, Uttarakhand Chunav 2022, उत्तराखंड चुनाव 2022, Uttarakhand New government, UPNL News, UPNL, उपनल, उपनल समाचार, Uttarakhand Police, उत्तराखंड पुलिस, उत्तराखंड राज्य कर्मचारी, Uttarakhand state employees

Uttarakhand Election 2022 : उत्तराखंड की नई सरकार पर टिकी हैं पुलिस से लेकर उपनल कर्मियों की निगाहें

Uttarakhand Election 2022 : उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 (Uttarakhand Assembly Election 2022) के लिए 14 फरवरी को मतदान हो चुका है। उत्तराखंड के कर्मचारी संगठनों की नजर भी प्रदेश में बनने वाली अगली सरकार पर टिकी है। उत्तराखंड के कर्मचारी संगठन पिछले कुछ सालों से अपनी विभिन्न मांग को लेकर आंदोलनरत हैं। कर्मचारियों को उम्मीद है प्रदेश में अगली सरकार उनके हित में काम करेगी।

सचिवालय से लेकर नगर निकाय तक कर्मचारी हैं असंतुष्ट

उत्तराखंड में बीते कुछ सालों से सचिवालय से लेकर नगर निकाय के अलग-अलग कर्मचारी संगठन आंदोलनरत हैं। कर्मचारी एसीपी, पुरानी पेंशन बहाली और स्वास्थ्य गोल्डन कार्ड जैसे मुद्दों पर आंदोलन कर रहे हैं। इसके साथ ही उत्तराखंड पुलिस के जवान ग्रेड पे को लेकर आंदोलन कर रहे हैं।

UPNL News : उपनल कर्मचारियों की दुविधा

उत्तराखंड में UPNL कर्मी बड़ी संख्या में संविदा कर्मचारी के रूप में अपने सेवाएं दे रहे हैं। सूबे में उपनल कर्मचारी (UPNL News) लंबे समय से नियमितीकरण, पदोन्नति प्रक्रिया, समान पद समान वेतन, विभागीय नियमावली की विसंगतियों को लेकर आन्दोलन कर रहे हैं। उपनल कर्मचारियों के साथ सचिवालय, विधुत, पेयजल, पीआरडी कर्मचारी और शिक्षा विभाग के कर्मचारियों की भी दुविधा यही है।

कर्मचारियों का कहना है कि आगामी सरकार पर उनकी काफ़ी उम्मीदें टिकी है। उनका मानना है कि आगामी सरकार उनके हितों की रक्षा कर उन्हें सूबे के विकास में सहभागी बनाएगी। राज्य कर्मचारियों का कहना है कि भाजपा हो या कांग्रेस दोनों को कर्मचारियों के सभी मुद्दे मालूम हैं। ऐसे में कर्मचारी उम्मीद कर रहे हैं कि आने वाली सरकार उनके हितों की रक्षा करेगी।

Uttarakhand Election 2022

Uttarakhand Election 2022 के लिए मतदान 14 फरवरी को हो चुके हैं। उत्तराखंड के 70 विधानसभा सीटों के लिए एक चरण में मतदान हुआ। उत्तराखंड में 632 उम्मीदवार इन चुनाव पर अपना भाग्य आज़मा रहे हैं। चुनाव के रिज़ल्ट 10 मार्च को आएँगे। बताया जा रहा है कि पिछले विधान सभा चुनाव में 57 सीटें जीतने वाली भाजपा को कांग्रेस कड़ी टक्कर दे रही है।

Uttarakhand News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *