Uttarakhand Police

Uttarakhand Police : 32 लाख रुपये की लकड़ी के साथ दो तस्कर गिरफ्तार, ‘उत्तराखंड पुलिस के आगे हर पुष्पा विलन ही रहेगा’

Uttarakhand Police : उत्तराखंड पुलिस ने एक संयुक्त कार्रवाई में दो तस्करों को गिरफ्तार किया है। दोनों तस्कर करीब 32 लाख रुपये की क़ीमत की लकड़ी की तस्करी कर रहे थे। उत्तराखंड के उत्तरकाशी ज़िले के डुंडा और गंगोरी पुलिस (Uttarakhand Police) ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए तस्कर को पकड़ा। इस कार्रवाई की सूचना देते हुए उत्तराखंड पुलिस ने सोशल मीडिया पर एक दिलचस्प पोस्ट शेयर की है।

उत्तराखंड पुलिस ने बताया कि तस्कर फ़िल्म ‘पुष्पा’ की तरह अवैध रूप से प्रतिबंधित लकड़ी की तस्करी कर रहे थे। उत्तराखंड पुलिस ने अपने पोस्ट में एक पोस्टर शेयर करते हुए लिखा -‘उत्तराखंड पुलिस रुकेगा नहीं, जब तक पुष्का झुकेगा नहीं।’ इसके साथ ही पुलिस ने अपने पोस्ट में आगे लिखा पुष्पा फ़िल्मों में ही तस्करी कर सकता है। उत्तराखंड पुलिस के आगे हर पुष्पा विलन ही रहेगा।

Uttarakhand Police

उत्तराखंड पुलिस ने जिन तस्करों को पकड़ा है वे हिमालयी क्षेत्रों के दुर्लभ वन संपदा ‘काजल’ की लकड़ी को ‘पुष्पा’ फिल्म के अंदाज में अवैध रुप से तस्करी कर रहे थे, जिन्हें उत्तरकाशी ज़िले की डुंडा और गंगोरी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पुलिस की टीम ने तस्करों को वन विभाग बैरियर देवीधार से वाहन UK 07DD 2230 (TATA TIGOR) से दो तस्करों शरत सिंह और पेमा को प्रतिबन्धित काजल-काठ की लकड़ी की तस्करी करते हुये पकड़ा है।

तस्करों के नाम और पता:- 

1. शरत सिंह पुत्र श्री वीर सिंह निवासी ग्राम कनेड़ा, पो0ऑ0 डोंण्ड थाना थलीसैंण पौड़ी गढवाल, उम्र 40 वर्ष 

2. पेमा पुत्र श्री छंगु निवासी ग्राम उमला नेपाल उम्र 25 वर्ष।

Uttarakhand News

Chardham Yatra Opening Dates 2022 : केदारनाथ, बदरीनाथ, यमुनोत्री और गंगोत्री धाम के कपाट कब खुलेंगे, जल्द शुरू होगी उत्तराखंड चार धाम यात्रा

Uttarakhand Election 2022 : उत्तराखंड चुनाव 2022 महिलाओं ने फिर किया पुरुषों से ज़्यादा मतदान, जानें क्या है कारण

Uttarakhand Election 2022 : भाजपा विधायकों को सताने लगा हार का डर, प्रदेश अध्यक्ष और नेताओं पर लगा रहे चुनाव हराने की साज़िश का आरोप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *