Uttarakhand BJP Manifesto 2022

Uttarakhand BJP Manifesto 2022 : भाजपा ने जारी किया घोषणा पत्र, किए सख़्त भू क़ानून, छात्राओं को फ़्री साइकिल और फ्री तीन सिलेंडर जैसे वादे

Uttarakhand BJP Manifesto 2022 : उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 (Uttarakhand Chunav 2022) के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है। भाजपा ने अपने घोषणा पत्र को दृष्टि पत्र जारी कर दिया है। भाजपा ने अपने दृष्टि पत्र में राज्य में सख़्त भू क़ानून (Uttarakhand Bhu Kanun) , छात्रों को फ़्री साइकल और मज़दूरों को 6 हज़ार रुपये पेंशन और 5 लाख रुपये तक का बीमा देने जैसे वादे किए हैं।

Uttarakhand BJP Manifesto 2022

भारतीय जनता पार्टी का दृष्टि पत्र (Uttarakhand BJP Manifesto 2022) केंद्रीय मंत्री नितिन गड़करी ने जारी किया है। इसके साथ ही भाजपा ने वादा कि अगर राज्य में उनकी सरकार बनती है तो वह पूर्व सैनिकों के लिए स्व सीडीएस जनरल विपिन रावत के नाम पर एक फंड भी बनाएगी। इसके साथ राज्य में ऑर्गेनिक खेती को प्रोत्हासित करने के लिए एक ख़ास मिशन शुरू करने का भी वादा किया है।

Uttarakhand News

Rajnath Singh in Uttarakhand : राजनाथ सिंह पर चढ़ा ‘पुष्पा’ का खुमार, बोले – अपना पुष्कर फ्लावर भी है और फ़ायर भी

Uttarakhand Electricity Bill : चुनावों के बाद लगेगा बिजली का झटका, पांच प्रतिशत तक महंगा होगा बिल

Uttarakhand News : बर्फबारी में जवानों को गस्त लगाते हुए देख आप भी गाने लगेंगे ‘…ओ देश मेरे तू जीता रहे, तूने शेर के बच्चे पाले हैं’

Uttarakhand Election 2022 : उत्तराखंड में सबसे अमीर उम्मीदवार हैं भाजपा के रामशरण नौटियाल

भाजपा ने अपने घोषणा पत्र में कहा कि वह राज्य के 35 सौ गावों के लिए ख़ास योजनाएँ बनाए। इसके साथ ही मानस मंदिर मिशन के तहत राज्य के मंदिरों को विकसित करने का वादा भी किया है। इसके साथ ही भाजपा का कहना है कि राज्य में दोबारा सरकार बनने पर गरीब महिलाओं को तीन गैस सिलेंडर और बीपीएल परिवार की महिला मुखिया को तीन हज़ार रुपये की सहायता राशि देना का भी वादा किया है।

Uttarakhand BJP

भाजपा ने वादा किया है कि दोबारा सरकार बनने पर गाँव-गांव में सचल अस्पताल की व्यवस्था की जाएगी। इसके साथ ही राज्य में 400 जन औषधि केंद्र, सड़कों का निर्माण, मैदानी इलाक़ों में छात्राओं को फ़्री साइकिल और पर्वतीय इलाक़ों में छात्राओं को साइकिल के लिए पैसा दिया जाएगा।

Uttarakhand Chunav 2022

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 के लिए मतदान 14 फ़रवरी को होने हैं। मतों की गणना 10 मार्च को होगी। उत्तराखंड में भाजपा और कांग्रेस के बीच सीधे टक्कर है। कुछ-कुछ सीटों में आम आदमी पार्टी दोनों पार्टियों को सीधा टक्कर दे रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *