Uttarakhand Top 10 News

Uttarakhand Top 10 News : उत्तराखंड आज की दस बड़ी खबरें, कोरोना से लेकर चुनावी हलचल से रहे अपडेट

Uttarakhand Top 10 News : उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 इन दिनों राज्य की सुर्खियों में नबंर वन बना हुआ है। भाजपा, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के नेता लगातार लोगों से मिल कर अपने अपने लिए वोट मांग रहे हैं। आज की बड़ी खबरों में कोरोना, अमित शाह के दौरे और हरीश रावत और उनके बेटी ने टॉप 10 न्यूज में जगह बनाई हैं

Uttarakhand Top 10 News 

कोरोना ने ली 7 मरीजों की मौत

उत्तराखंड में जैसे जैसे चुनाव की तारीख़ नज़दीक आ रही है कोरोना की स्थिति डराने लगी है। उत्तराखंड में पिछले 24 घंटे में करीब 7 मरीजों ने कोरोना से अपनी जान गवाई है। वहीं राज्य में 2813 कोरोना के नए संक्रमित मिले इसके साथ ही पिछले 24 घंटे में 3042 कोरोना संक्रमित ठीक हुए हैं।

अमित शाह ने लिया बाबा रुद्रनाथ का आशीर्वाद

गृह मंत्री और भाजपा के बड़े नेता अमित शाह शुक्रवार को पहाड़ी टोपी पहन कर भारतीय जनता पार्टी के लिए वोट मांगे। अमित शाह ने घर घर जा कर लोगों और पूर्व सैनिकों से मुलाकात की। अमित शाह ब्रह्मकमल वाली पहाड़ी टोपी पहनी थी, जो गणतंत्र दिवस के मौक़े पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी पहनी थी।

हरीश रावत ने लालकुआं से भरा पर्चा

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में आज 28 जनवरी नामांकन के आखिरी दिन था। आख़िरी दिन पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता हरीश रावत ने लालकुआं से अपना पर्चा भरा। इसके साथ ही उनकी बेटी ने हरिद्वार ग्रामीण सीट से पर्चा भरा।

पुष्कर सिंह धामी ने झोंकी ताक़त

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में प्रचार में अपनी ताक़त तोड़ते हुए आज ताबड़तोड़ जनसंपर्क किया। मुख्यमंत्री धामी ने लोगों ने भाजपा को वोट देने की अपील की।

पर्चा भरने का आख़िरी दिन

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन का आज आखिरी दिन था। आख़िरी दिन श्रीनगर से कैबिनेट मंत्री धन सिंह रावत और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने अपना पर्चा दाखिल किया। इस दौरान गणेश गोदियाल धन सिंह रावत के पास पहुंचे और उन्हें गले से लगा लिया, जिसकी वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है.

गणेश जोशी ने किए चार वादे

उत्तराखंड सरकार में कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने भी आज अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। गणेश जोशी मसूरी विधानसभा से चुनाव लड़ रहे हैं। उन्होंने मसूरी के लोगों के लिए चार मेगा प्रोजेक्ट्स लागू करने का वादा किया है।

पुरानी पेंशन की मांग

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के दौरान पुरानी पेंशन बहाली की मांग कर रहे कर्मचारियों ने ऐलान किया है वे उसी पार्टी का साथ देंगे, जो उनकी मांगों को बहाल करेंगे।

कांग्रेस नेता ने धन सिंह रावत पर लगाए आरोप

कांग्रेस नेता गणेश गोदियाल ने भाजपा नेता और कैबिनेट मंत्री धन सिंह रावत पर 15 लाख की घूस लेकर नौकरी लगाने का आरोप लगाया है। वहीं अमित शाह पर निशाना साधते हुए पूछा कि जब कोरोना काल में लोग परेशान थे तब वे कहां थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *