Uttarakhand BJP Narendra Modi Uttarakhand Election 2022, उत्तराखंड, उत्तराखंड चुनाव, नरेंद्र मोदी, Uttarakhand news, Narendra Modi Uttarakhand, Uttarakhand BJP, नरेंद्र मोदी उत्तराखंड भाजपा

Uttarakhand BJP Narendra Modi : क्या सिर्फ़ ‘नरेंद्र मोदी मैजिक’ भरोसे उत्तराखंड में जीत पाएंगी भाजपा

Uttarakhand BJP Narendra Modi : भाजपा को उम्मीद है कि जिस तरह 2017 के उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में पार्टी को ‘मोदी मैजिक’ की वजह से बड़ी जीत मिली, उसी तरह इस ‘फैक्टर’ से राज्य में फिर फायदा मिलेगा। पार्टी का मानना ​​​​है कि 2017 में भाजपा की ऐतिहासिक जीत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का प्रभाव महत्वपूर्ण था। तब उसने एकतरफा लड़ाई में राज्य की कुल 70 विधानसभा सीट में से 57 पर जीत हासिल की थी और प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस को सिर्फ 11 सीट ही मिल (Uttarakhand BJP Narendra Modi 🙂 पाई थीं।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता जहां ‘‘नरेंद्र मोदी मैजिक’’ से पार्टी को लाभ मिलने को लेकर काफी आशावादी हैं, वहीं चुनाव पर करीब से नजर रखने वाले लोग इस बार पार्टी की संभावनाओं को ज्यादा नहीं आंकते हैं, लेकिन वे भी मानते हैं कि पार्टी को जो भी सीट मिलेंगी, वे ‘‘मोदी फैक्टर’’ के कारण मिलेंगी।

राजनीतिक टिप्पणीकार जेएस रावत ने इस संबंध में कहा, ‘‘पांच साल के भीतर भाजपा के तीन मुख्यमंत्री देने के कारण राज्य में एक मजबूत सत्ता विरोधी लहर है, जो पार्टी की संभावनाओं को बिगाड़ सकती है। हालांकि, पार्टी जहां भी जीतेगी वह मोदी के बल पर होगी।’’

Uttarakhand BJP Narendra Modi

राज्य में 60 से अधिक सीट जीतने के अपने लक्ष्य को हासिल करने के लिए भाजपा मोदी के जादू पर काफी निर्भर है। वर्चुअल रैलियों के जरिए अलग-अलग निर्वाचन क्षेत्रों में अपने उम्मीदवारों के लिए प्रचार कर रहे भाजपा नेता मोदी के नाम पर वोट मांग रहे हैं।

चुनावी रैलियों में उनके आधे भाषण बड़ी विकास परियोजनाओं को समर्पित हैं, जिन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में राज्य में काम शुरू हुआ।

प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष देवेंद्र भसीन ने पीटीआई-भाषा से कहा, “मोदी हमारे सबसे बड़े प्रतीक हैं। यह एक ऐसा कारक है जिसने हमेशा पार्टी के लिए काम किया है और आने वाले चुनाव कोई अपवाद नहीं हैं।”

Uttarakhand Election 2022

भसीन ने कहा कि लोग जानते हैं कि लंबे समय से प्रतीक्षित ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेललाइन, चारधाम ‘ऑल वेदर रोड’ या केदारनाथ-बद्रीनाथ पुनर्निर्माण जैसी बुनियादी ढांचा परियोजनाओं के पीछे मोदी ही ‘प्रेरक शक्ति’ हैं।

भाजपा नेता ने कहा, “वह (मोदी) इतनी बार राज्य का दौरा करने वाले पहले प्रधानमंत्री हैं और उनकी योजनाओं में उत्तराखंड को दी गई प्राथमिकता पूरी तरह स्पष्ट है। उनके नेतृत्व में उत्तराखंड के लिए 1.5 लाख करोड़ रुपये की परियोजनाओं को मंजूरी दी गई है।”

Uttarakhand Chunav 2022

भाजपा प्रवक्ता शादाब शम्स ने कहा कि चुनावी रैलियों के लिए राज्य के दौरों के अलावा, केदारनाथ की मोदी की कई यात्राएं, जिनमें से एक के दौरान उन्होंने एक गुफा में ध्यान किया, राज्य में भारत-चीन सीमा क्षेत्र में सैनिकों के साथ त्योहार मनाने के लिए उनकी यात्रा और उत्तराखंड के विश्व पर्यटन मानचित्र संबंधी कॉर्बेट का उनका दौरा लोगों को याद है।

हालांकि, जेएस रावत ने कहा कि महंगाई, बढ़ती बेरोजगारी और कृषि कानून मोदी के खिलाफ जाएंगे। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड के लोग भी आम बजट से निराश हैं जिसमें राज्य के लिए कोई विशेष प्रावधान नहीं किया गया है।

Uttarakhand News in Hindi

वहीं, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष और वरिष्ठ प्रवक्ता धीरेंद्र प्रताप ने कहा कि इस बार भाजपा को कोई कारक नहीं बचा पाएगा क्योंकि उत्तराखंड में लोगों ने बदलाव के बारे में अपना मन बना लिया है। उन्होंने कहा, “उत्तराखंड इस बार बदलाव के लिए मतदान करेगा और कांग्रेस भारी बहुमत के साथ सत्ता में आएगी।”

यह भी पढ़ें :

Uttarakhand Police : उत्तराखंड पुलिस पूरी तरह मुस्तैद, 6.5 करोड़ रुपये से ज्यादा की नशीले पदार्थ किए जब्त

PM Narendra Modi Uttarakhand Digital Rally : अल्मोड़ा, बागेश्वर, चंपावत और पिथौरागढ़ में एक साथ 56 रैलियों में गरजेंगे पीएम नरेंद्र मोदी

PM Narendra Modi Uttarakhand Digital Rally : अल्मोड़ा, बागेश्वर, चंपावत और पिथौरागढ़ में एक साथ 56 रैलियों में गरजेंगे पीएम नरेंद्र मोदी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *