Covid 19 death in India

Covid 19 Deaths In India : देश में कोरोना से 5 लाख से ज्यादा मौतें, टॉप 3 में अमेरिका, ब्राजील और भारत

Covid 19 Deaths In India : भारत में कोविड-19 (India Covid19 Update) से मरने वालों की संख्या बृहस्पतिवार को पांच लाख के आंकड़े को पार कर गयी। इसके साथ ही भारत सर्वाधिक मौतों के मामले में अमेरिका और ब्राजील के बाद तीसरा देश बन गया। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से सुबह आठ बजे जारी आंकड़े के अनुसार, देश में कोविड मौतों का आंकडा 5,00,055 पर (Covid 19 Deaths In India 🙂 पहुंच गया।

भारत में कोरोना संक्रमण से मौतों की संख्या चार लाख से बढ़कर पांच लाख होने में 217 दिन लगे। गत वर्ष एक जुलाई को मौतों का आंकड़ा चार लाख था।

Covid 19 Deaths In India

देश में कोरोना मरीजों की मौत का आंकड़ा गत वर्ष 27 अप्रैल को दो लाख पर पहुंचा था जब दूसरी लहर के दौरान एक माह से भी कम समय में एक लाख और मरीजों की मौत हो गयी थी। पिछले साल 23 मई को कोरोना संक्रमितों की मौत का आंकड़ा तीन लाख पर पहुंच गया था।

अमेरिका पहले पायदान पर

गौरतलब है कि कोविड-19 से मौतों का आंकड़ा दो अक्टूबर 2020 को एक लाख को पार कर गया था। अमेरिका में सर्वाधिक 9.2 लाख मरीजों की जान इस संक्रामक बीमारी के कारण गई है, जबकि 6.3 लाख मौतों के साथ ब्राजील दूसरे स्थान पर है।

तीसरी लहर में कमी

सरकार ने बृहस्पतिवार को कहा था कि देश में कोरोना महामारी की स्थिति में सुधार हुई है। इसने कहा था कि कुछ राज्य और जिले चिंता का विषय जरूर हैं लेकिन मोटे तौर पर कोविड-19 के संक्रमण में कमी आई है।

मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि कर्नाटक, तमिलनाडु, महाराष्ट्र और गुजरात सहित 34 राज्य और केंद्र शासित प्रदेशों में कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी आई है, जबकि केरल और मिजोरम चिंता का विषय हैं।

यह भी पढ़ें –

Gangubai Kathiawadi Trailer Review In Hindi : गंगूबाई काठियावाड़ी का ट्रेलर, भव्य सिनेमा, दमदार एक्टिंग और जानदार कहानी की झलक

Uttarakhand Muslim University : उत्तराखंड मुस्लिम यूनिवर्सिटी पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी बोले – दिख गई कांग्रेस की मानसिकता

MS Dhoni Atharva : महेंद्र सिंह धोनी बने सुपरहीरो ‘अथर्व’ दानवों के साथ करेंगे दो-दो हाथ, देखें वीडियो

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *