pulwama attack, pulwama attack anniversary, pulwama attack 2019, pulwama attack India Army, Pulwama hamale ka badala, India Army, Jammu and Kashmir, Jammu News, Kashmir News, पुलवामा हमले, पुलवामा हमले का बदला, जम्मू और कश्मीर, भारतीय सेना

Pulwama Attack : भारतीय सेना ने मात्र 100 घंटे में मार गिराए थे पुलवामा हमले के साजिशकर्ता

Pulwama Attack : भारतीय सेना ने 14 फ़रवरी 2019 को पुलवामा हमले के मास्टर माइंडट को 100 घंटे के भीतर मार गिराया था। लेफ़्टिनेंट जनरल केजेएस ढिल्लो (रिटायर्ड) ने बताया कि भारतीय सेना ने पुलवामा के साज़िशकर्ता पाकिस्तानी नागरिक कामरान और उसके साथियों वाले मॉड्यूल को 100 घंटे के अंदर ख़त्म कर दिया था। बता दें कि केजेएस ढिल्लो उस वक़्त श्रीनगर के 15 कोर की कमान संभाल रहे थे। उन्होंने बताया कि सुरक्षा बलों की कार्रवाई से डरा कोई भी आतंकी ‘जैश ए मोहम्मद’ का नेतृत्व नहीं (Pulwama Attack) करना चाहता था।

लेफ़्टिनेंट जनरल केजेएस ढिल्लो (रिटायर्ड) ने समाचार एजेंसी एएनाई से बात करते हुए बताया कि भारतीय सेना के जवानों ने पुलवामा के साज़िशकर्ता को 100 घंटे के अंदर मार गिराया था। उन्होंने बताया कि पुलवामा हमले के पीछे पाकिस्तानी नागरिक कामरान के नेतृत्व में काम कर रहे मॉड्यूल का था। ढिल्लो ने बताया भारतीय सेना की कार्रवाई से आंतकवादी काफ़ी डर गए थे। उन्होंने बताया कि सेना के पास कई ऐसे इंटरसेप्ट हैं, जिससे पता चलता है कि आतंकियों ने जैश-ए-मोहम्मद का नेतृत्व संभालने के लिए मना कर दिया था।

पाकिस्तानी सेना और आईएसआई एक साथ करते हैं काम

लेफ़्टिनेंट जनरल केजेएस ढिल्लो (रिटायर्ड) ने समाचार एजेंसी से बात करते हुए आगे बताया कि आतंकवादी इस तरह की घटनाएं पाकिस्तानी सेना और पाकिस्तान की ख़ुफ़िया एजेंसी आईएसआई के साथ मिलकर अंजाम देते हैं। उन्होंने बताया कि आंतकवादी पाकिस्तानी सेना की मदद से ही इस तरह की घटनाओं को अंजाम देते हैं।

Pulwama Attack

14 फरवरी 2019 को जम्मू और कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले में सीआरपीएफ़ के 40 जवान शहीद हो गए थे। जैश ए मोहम्मद के एक आतंकवादी ने सुरक्षा बलों के क़ाफ़िले पर आत्मघाती हमला कर दिया था।

यह भी पढ़ें –

App Ban in India : भारत सरकार ने चीन को फिर दिया झटका, Free Fire समेत 54 चाइनीज ऐप पर लगाया बैन

IPL 2022 mega auction : आईपीएल के लिए खत्म हुई नीलामी, किस टीम ने कितने में खरीदें खिलाड़ी, देखें पूरी लिस्ट

आधी रात जख्मी पड़े युवक की Sonu Sood ने बचाई जान, गोद में उठाकर अस्पताल लेकर पहुंचे- VIDEO

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *