देश छोड़कर भागने वाले डिफॉल्टरों की सूची में नए नाम जुड़े

बैंक से लिया कर्ज न चुकाकर देश छोड़ने वालों की फेहरिस्त लंबी होती जा रही है। इस सूची में अब कुछ और नाम शामिल हो गए हैं. एनडीटीवी की एक रिपोर्ट के मुताबिक, इस लिस्ट में नया नाम राम देव इंटरनेशनल लिमिटेड के मालिकों के हैं.
राजधानी दिल्ली में स्थित राम देव इंटरनेशनल लिमिटेड कंपनी बासमती चावल के निर्यात का काम करती थी. खबर के मुताबिक इस कंपनी पर एसबीआई और दूसरे बैंकों का इस पर 400 करोड़ रु से भी ज्यादा का बकाया है.
रिपोर्ट में कहा गया है कि कि राम देव इंटरनेशनल को 2016 में ही एनपीए घोषित कर दिया गया था. इसके मालिक तब से फरार हैं. लेकिन एसबीआई ने चार साल बाद इसी साल 25 फरवरी को शिकायत दर्ज कराई. अब सीबीआई मामले की जांच कर रही है.
कंपनी के निदेशकों नरेश कुमार, सुरेश कुमार, संगीता और कुछ अज्ञात जनसेवकों पर जालसाजी और धोखाधड़ी जैसे कई आरोपों में मामला दर्ज किया गया है. खबर के मुताबिक एसबीआई ने आखिरकार तब सीबीआई की शरण ली जब उसे पता चला कि पैसे की वसूली लगभग असंभव है क्योंकि आरोपित देश छोड़ने से पहले अपनी लगभग सभी संपत्तियां बेच चुके हैं. हालांकि बैंक ने अभी तक इस बारे में कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *