Uttarakhand Top news

Uttarakhand Top 10 News : उत्तराखंड आज की 10 बड़ी खबरें, अमित शाह और हरीश रावत में जुबानी जंग, जानें कौन क्या बोला

Uttarakhand Top 10 News : उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 जैसे-जैसे अपने मुक़ाम की ओर बढ़ रहा है राजनीतिक दलों के सब्र का बाढ़ टूटने लगा है। नेता एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप मढ़ते हुए वोट मांग रहे हैं। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पिछले दो दिनों से रुद्रप्रयाग में भाजपा के लिए वोट मांग रहे हैं। उन्होंने हरीश रावत पर भ्रष्टाचार के कड़े आरोप लगाते हुए लोगों से भारतीय जनता पार्टी को वोट करने की अपील की है। उत्तराखंड में नामांकन के बाद प्रत्याशी अपने-अपने लिए वोट माँगने के लिए ताबड़तोड़ प्रचार कर रहे हैं। राज्य में चुनाव से पहले पुलिस ने भी सख़्ती शुरू कर दी है।

Uttarakhand Top 10 News

केंद्र सरकार में दम है तो जांच करें : हरीश रावत

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रुद्रप्रयाग में भाजपा के लिए प्रचार के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता हरीश रावत पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए। अमित शाह के आरोपों पर हरीश रावत ने कहा कि अगर केंद्र सरकार में दम है तो उन पर लगे आरोपों की जाँच करें। हरीश रावत ने कड़े शब्दों अमित शाह को जवाब देते हुए कहा कि अगर आरोप सही पाए गए तो हमेशा के लिए राजनीति छोड़ देंगे।

कोरोना : 24 घंटे में 10 मौतें, 2490 नए संक्रमित मिले

विधानसभा चुनाव जैसे-जैसे आगे बढ़ रहा कोरोना भी सिर उठा रहा है। पिछले 24 घंटे में राज्य में कोरोना से क़रीब 10 लोगों की जान गई। वहीं 2490 नए संक्रमित मिले हैं। इसके साथ पिछले 24 घंटे में 2320 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं।

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने घर-घर जाकर मांगे वोट

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 में भाजपा ने अपनी पूरी मशीनरी लगा दी है। ख़ुद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी घर घर जाकर लोगों से वोट माँग रहे हैं। शनिवार को उन्होंने यमुनोत्री विधानसभा क्षेत्र में भाजापा प्रत्याशी केदार रावत के लिए घर घर जाकर वोट मांगे।

उपनल कर्मियों को साधने में लगी कांग्रेस

चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस ने उपनल कर्मियों को लुभाने की कोशिश की है। हरीश रावत ने फ़ेसबुक पर एक वीडियो शेयर करते हुए बताया कि उनकी सरकार बनी तो उपनल कर्माचारियों की समस्या का सामाधान करेंगे। वहीं कांग्रेस अध्यक्ष गणेश गोदियाल का कहना था कि उनकी सरकार पहली कैबिनेट मीटिंग में उपनल कर्मचारियों को चरणबद्ध तरीक़े से नियमित करने को लेकर आदेश जारी करेगी।

यह भी पढ़ें :Harish Rawat UPNL News : हरीश रावत ने उपनल कर्मचारियों को दिलाया नियमित करने का भरोसा, गोदियाल बोले पहली कैबिनेट में लेंगे फैसला

ताबड़तोड़ प्रचार में जुटी पार्टियां

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव नामांकन के बाद से प्रत्याशी अपने अपने समर्थकों के साथ ताबड़तोड़ प्रचार कर रहे हैं। शहर से लेकर गांव-गांव में पार्टी कार्यकर्ता वोट मांग रहे हैं। कोरोना के चलते बड़ी जनसभाएं नहीं हो रही है। ऐसे में पार्टी कार्यकर्ता घर-घर जा कर और वीडियो संदेश के ज़रिए मतदाताओं को लुभा रहे हैं।

बागी संध्या डालाकोटी देंगी हरदा को सीधी चुनौती

कांग्रेस की बाग़ी नेता संध्या डालाकोटी की लालकुआं में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हरीश रावत को सीधी टक्कर होनी है। कांग्रेस में टिकट न मिलने से नाराज़ संध्या डालाकोटी ने पार्टी छोड़ दी थी। लालकुआं से हरीश रावत के चुनाव लड़ने से यह हॉटसीट बनी हुई है, जिसपर सभी की निगाहें बनी हुई हैं।

यह भी पढ़ें : Harish Rawat Uttarakhand Election : वोट मांगने के लिए जब जलेबी छानते नजर आए हरीश रावत

हरक सिंह रावत ने बहू अनुकृति के लिए मांगे वोट

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 के लिए उम्मीदवारों ने प्रचार तेज़ कर दिया है। भाजपा छोड़ कर कांग्रेस में शामिल हुए हरक सिंह रावत की बहू अनुकृति गुसाईं पार्टी की ओर से लड़ रही हैं। शनिवार को उन्होंने भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला और बहू के लिए वोट मांगे।

पुलिस ने ज़ब्त की 7 लाख रुपये की चरस

चुनाव के चलते पुलिस ने सख़्ती बढ़ा दी है। उधमसिंह नगर में पुलिस ने क़रीब एक किलो चरस के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। चरस की क़ीमत क़रीब 7 लाख रुपये बताई जा रही है। पुलिस ने मामला दर्च कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

लालकुआं हरदा के लिए साबित होगी राजनीतिक मौत का कुआं – विजय बहुगुणा

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा ने हरीश रावत को लेकर बड़ा बयान दिया है। हरीश रावत पिछले चुनाव में दो सीट से लड़े और दोनों जगह से हार गए। इस बार वे लालकुआं से लड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि लालकुआं हरदा के लिए राजनीतिक मौत का कुआं साबित होगा।

यह भी पढ़ें : Uttarakhand Chunav 2022 : भाजपा नेता विजय बहुगुणा का बड़ा बयान, बोले – लालकुंआ हरदा के लिए साबित होगा राजनैतिक मौत का कुआं

महिलाओं को नहीं मिली पर्याप्त भागीदारी : ज्योति रौतेला

उत्तराखंड कांग्रेस की नवनियुक्त महिला प्रदेश अध्यक्षा ज्योति रौतेला ने पार्टी के लिए शनिवार को प्रचार किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि महिला कांग्रेस प्रदेश में कांग्रेस के प्रत्याशियों को जीताने की पूरी कोशिश करेगी। हालांकि महिलाओं को पर्याप्त भागीदारी न मिलने पर उन्होंने नराजगी भी व्यक्त की है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *