India vs West Indies Match

India vs West Indies Match: वेस्टइंडीज के खिलाफ टॉस के साथ ही भारत के नाम हो जाएगा ये ख़ास रिकॉर्ड

India vs West Indies Match : भारत और वेस्टइंडीज़ (Ind vs WI) के बीच रविवार 6 फ़रवरी से तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज़ खेली जानी है। इस मैच के टॉस के साथ भारतीय टीम के नाम सबसे ज़्यादा वनडे मैच खेलने का रिकॉर्ड बना लेगी। रविवार को भारतीय टीम अपना एक हजारवां एक दिवसीय मुक़ाबला खेलने के लिए उतरेगी। इसके साथ ही यह मैच रोहित शर्मा के लिए भी बहुत ख़ास होगा। रोहित बतौर कप्तान अपना पहला मैच खेलेंगे (Rohit Sharma’s first match as captain)।

1000वां वनडे खेलेगा भारत (India vs West Indies Match)

रविवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत अपना 1000वें वनडे मैच खेलने के लिए मैदान में उतरेगा (India will play 1000th ODI against West Indies)। इसके साथ ही भारत ऐसा करने वाली दुनिया की पहली टीम बन जाएगी। भारत और वेस्टइंडीज़ के बीच यह मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा।

अजीत ने किया गांगूली का सर्मथन

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज और बल्लेबाज अजीत अगरकर ने वनडे और टी20 कैप्टन रोहित शर्मा को ज़रूरी सलाह दी है। वनडे टीम की कप्तानी मिलने के बाद रोहित शर्मा पहली बार वेस्टइंडीज के खिलाफ मैदान पर उतरेंगे। टीम इंडिया 6 फरवरी से वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे मैचों की सीरीज खेलने वाली है। रोहित शर्मा के लिए यह बतौर कप्तान पहली सीरीज होगी। अजीत अगरकर ने सौरव गांगुली का सर्थन करते हुए कहा कि सफ़ेद गेंद के सभी प्रारूप के लिए एक कैप्टन होना चाहिए। यह अच्छा है और सही भी है।

फ़िटनेस को बताया जरूरी

अजीत अगरकरन ने रोहित शर्मा को नसीहत देते हुए कहा, ‘मेरी राय में रोहित शर्मा के लिए फिट रहना और सब कुछ मैनेज करना चुनौती का काम होगा। इससे पहले विराट कोहली और एमएस धोनी दोनों बहुत फिट थे। शायद ही वे कभी कोई मैच खेलने से चूकते थे।’

इंजरी से परेशान रोहित शर्मा

पिछले दो साल से रोहित शर्मा इंजरी से काफ़ी परेशान है। इन चोटों के चलते उन्होंने कई मैच नहीं खेले हैं। रोहित शर्मा फरवरी 2020 में बे ओवल में पांचवें टी20 में चोट लगने के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ एकदिवसीय और टेस्ट श्रृंखला से बाहर हो गए थे। इसके साथ ही 2020 में दुबई में खेले आईपीएल में चोटिल होने के कारण ही वे मुंबई को फ़ाइनल जीताने में नाकाम हुए थे। वहीं चोटिल होने के चलते ही रोहित शर्मा बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के पहले दो टेस्ट मैच भी नहीं खेल पाए थे।

यह भी पढ़ें :

Covid 19 Deaths In India : देश में कोरोना से 5 लाख से ज्यादा मौतें, टॉप 3 में अमेरिका, ब्राजील और भारत

Uttarakhand BJP Narendra Modi : क्या सिर्फ़ ‘नरेंद्र मोदी मैजिक’ भरोसे उत्तराखंड में जीत पाएंगी भाजपा

Uttarakhand Police : उत्तराखंड पुलिस पूरी तरह मुस्तैद, 6.5 करोड़ रुपये से ज्यादा की नशीले पदार्थ किए जब्त

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *