ICC ने क्रिकेट टूर्नामेंट शुरू किए जाने को लेकर जारी किए दिशा निर्देश, IPL 2020 पर फैसला आज

That heart-stopping final over!

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद-आईसीसी ने दुनिया में क्रिकेट गतिविधियां फिर शुरू करने के बारे में व्यापक दिशा-निर्देश जारी किए हैं। इनमें सुरक्षा के मानकों के पालन पर विशेष ध्यान रखा गया है। आईसीसी ने कल जारी दिशा-निर्देशों में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट गतिविधियां फिर शुरू करने के लिए प्रमुख चिकित्सा अधिकारियों की नियुक्ति और मैच से पहले 14 दिन तक अलग-थलग जगहों पर प्रशिक्षण शिविर आयोजित करने की सिफारिश की है।

आईसीसी ने कहा है कि चिकित्सा अधिकारी नियुक्त करने पर विचार किया जाए, जो सरकारी निर्देशों का पालन सुनिश्चित करने और प्रशिक्षण तथा प्रतिस्पर्धाओं के दौरान स्वास्थ्य संबंधी नियम लागू कराने के लिए जिम्मेदार होगा।

आईसीसी ने प्रशिक्षण और प्रतिस्पर्धाओं के दौरान स्वास्थ्य जांच की समुचित प्रणाली विकसित करने की भी सिफारिश की है। कोरोना वायरस महामारी उभरने के बाद सभी देशों में क्रिकेट गतिविधियां बंद पड़ी हैं। आगामी टवेंटी-ट्वेंटी क्रिकेट विश्व कप के आयोजन पर भी कोविड-19 का खतरा मंडरा रहा है।

IPL 2020 पर आज होगा फैसला

आईसीसी से क्रिकेट टूर्नामेंट शुरू करने को लेकर दिशा निर्देश जारी होने के बाद आज इंडियन क्रिकेट बोर्ड BCCI आईपीएल को लेकर फैसला ले सकता है।


News Source – All India Radio
Photo – IPLT20

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *