Diesel-Petrol Rate Hiked 13 Times In Last 15 Days In India

Diesel Petrol Rate : 15 दिनों में 13 बार बढ़ा डीज़ल और पेट्रोल का रेट, चुनाव के बाद 9.20 रुपये हुआ महंगा

Diesel Petrol Rate : पेट्रोल और डीज़ल की क़ीमत में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है। देश में पिछले 15 दिनों में डीजल और पेट्रोल का रेट 13 बार बढ़ाया गया है। लेटेस्ट क़ीमत बढ़ोत्तरी की बात करें तो पेट्रोल और डीज़ल के दाम 80 पैसे बढ़ाए गए हैं। पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव के बाद से अब तक डीज़ल और पेट्रोल की क़ीमत में 9.20 रुपये की बढ़ गए हैं।

Diesel Petrol Rate

तेल की क़ीमतों में बढ़ोत्तरी के बाद देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 104.61 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है। वहीं डीजल की बात करें तो यह 95.87 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है। वहीं मुंबई में पेट्रोल 119.67 रुपये प्रति लीटर और डीज़ल 103.92 रुपये प्रति लीटर के भाव पर बिक रहा है।

सीएनजी भी हुई महंगी

चुनाव के बाद से सीएनजी की कीमत में भी 2.5 रुपये प्रति किलो की बढ़ोत्तरी की गई है। राजधानी दिल्ली में सीएनजी अब 64.11 रुपये प्रति किलो के दाम पर मिल रहा है।

अंतरराष्ट्रीय बाज़ार में कच्चा तेल हुआ महंगा

यूक्रेन पर रूस के हमले के बाद से अंतराष्ट्रीय बाज़ार में कच्चे तेल की क़ीमत में अचानक बढ़ोत्तरी देखने को मिल रही है। यही कारण है कि देश में भी पेट्रोल और डीज़ल के रेट बढ़ रहे हैं। यह भी पढ़ें : Uttarakhand CM Pushkar Singh Dhami : सीएम पुष्कर सिंह धामी के चंपावत दौरे से क्यों बढ़ा उत्तराखंड का राजनैतिक पारा

विपक्ष का हंगामा

पेट्रोल डीज़ल और सीएनजी के दामों में वृद्धि को लेकर संसद से सड़क तक विपक्षी पार्टियां केंद्र सरकार के ख़िलाफ़ मोर्चा खोले हुए हैं। देश में पिछले साल 4 नवंबर से 22 मार्च तक पेट्रोल और डीज़ल की क़ीमत में बढ़ोत्तरी नहीं हुई थी। यह भी पढ़ें : Chardham Yatra Opening Dates 2022 : केदारनाथ, बदरीनाथ, यमुनोत्री और गंगोत्री धाम के कपाट कब खुलेंगे, जानें उत्तराखंड चार धाम यात्रा 2022 के बारे में सबकुछ

लेटेस्ट वीडियो : सीएम पुष्कर सिंह धामी कहां से लड़ेंगे उपचुनाव

YouTube video player

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *