Akhilesh Yadav on Yogi, Uttar Pradesh, Uttar Pradesh Election 2022, Yogi Adityanath, Akhilesh Yadav, BJP, SP, उत्तर प्रदेश, अखिलेश यादव, चुनाव, योगी आदित्यनाथ

Akhilesh Yadav On Yogi : उत्तर प्रदेश की जनता योगी को वापस उत्तराखंड भेजेगी : अखिलेश यादव

Akhilesh Yadav On Yogi : समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शुक्रवार को विश्वास जताया कि उत्तर प्रदेश की जनता विधानसभा चुनाव में भाजपा की ऐतिहासिक पराजय सुनिश्चित करेगी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को वापस उत्तराखंड भेजेगी। अखिलेश ने अपने गठबंधन के सहयोगी राष्ट्रीय लोक दल रालोद के अध्यक्ष जयंत चौधरी के साथ यहां संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा “उत्तर प्रदेश का आगामी विधानसभा चुनाव भाईचारा बनाम भाजपा है । इस बार उत्तर प्रदेश के लोग मुद्दों के आधार पर मतदान करेंगे और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को वापस उनके गृह राज्य उत्तराखंड (Akhilesh Yadav On Yogi) भेजेंगे।”

उन्होंने कहा “बाबा साहब भीमराव अंबेडकर ने हमें संविधान दिया जिस पर देश चल रहा है। यह चुनाव संविधान की रक्षा का चुनाव भी है। यही वजह है कि समाजवादी पार्टी समाज के सभी वर्गों को साथ ले रही है।” एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी पर बृहस्पतिवार को मेरठ में हुए हमले के बारे में अखिलेश ने कहा कि लोकतांत्रिक व्यवस्था में ऐसी घटनाएं नहीं होनी चाहिए।

Akhilesh Yadav On Yogi

अखिलेश ने सारे माफिया तत्वों के उत्तर प्रदेश छोड़ देने के भाजपा के दावे पर कटाक्ष करते हुए कहा “लोग कह रहे हैं कि अपराधी उत्तर प्रदेश छोड़कर भाग गए हैं। क्या किसी ने अपराधियों को प्रदेश छोड़ते हुए देखा है लोकतंत्र में हिंसा की कोई जगह नहीं है और इससे प्रदेश की कानून व्यवस्था की स्थिति पर सवाल उठते हैं।”

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने किसानों के मसले पर कहा कि भाजपा ने वर्ष 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने का झूठा वादा किया था। उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार दरअसल उद्योग पतियों के साथ खड़ी है और क्षेत्र के आलू उत्पादक किसान समस्याओं का सामना कर रहे हैं, कुछ किसानों ने तो अपनी आलू की फसल मुख्यमंत्री आवास के बाहर फेंक दी थी।

केंद्र सरकार द्वारा पेश आम बजट की आलोचना करते हुए अखिलेश ने कहा “भाजपा के लोग इसे अमृत बजट कह रहे हैं तो क्या पहले जो बजट थे वह जहर वाले बजट थे।” मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ‘गर्मी’ वाले बयान पर तंज करते हुए अखिलेश ने कहा “योगी जी हमारे मुख्यमंत्री हैं। कोई कंप्रेसर थोड़े ही हैं जो हमें ठंडा कर देंगे।”

युवा मतदाताओं से मुखातिब होते हुए अखिलेश ने कहा कि जब युवाओं ने सरकार से नौकरी मांगी तो उन्हें प्रताड़ित किया गया और प्रदेश के युवा भाजपा की ऐतिहासिक पराजय सुनिश्चित करेंगे।

इससे पहले, रालोद प्रमुख जयंत चौधरी ने कहा कि पूर्व में हर साल एक करोड़ से ज्यादा पर्यटक आगरा घूमने आते थे लेकिन पिछले कुछ वर्षों में उनकी तादाद घटकर एक चौथाई रह गई है और सरकार का सहयोग नहीं मिलने की वजह से ऐसा हुआ है। उन्होंने कहा कि सत्ता में आने पर सपा रालोद का गठबंधन आगरा के पर्यटन उद्योग को पहले की तरह बनाएगा।

यह भी पढ़ें : India vs West Indies Match: वेस्टइंडीज के खिलाफ टॉस के साथ ही भारत के नाम हो जाएगा ये ख़ास रिकॉर्ड

Uttarakhand BJP Narendra Modi : क्या सिर्फ़ ‘नरेंद्र मोदी मैजिक’ भरोसे उत्तराखंड में जीत पाएंगी भाजपा

Uttarakhand School News : उत्तराखंड में 7 फरवरी से खुलेंगे स्कूल, बंद रहेंगे आंगनबाड़ी केंद्र

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *