20 लाख करोड़ के पैकेज को लेकर वित्त मंत्री के ऐलान समेत आज के बड़े समाचार

Finance Minister Nirmala Sitharaman press conference Rs 20 lakh ...
केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज 20 लाख करोड़ रु के उस पैकेज के कुछ अहम बिंदुओं के बारे में जानकारी दी जिसका ऐलान कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया था. आज की उनकी प्रेस कॉन्फ्रेंस सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योगों (एमएसएमई) पर केंद्रित रही. निर्मला सीतारमण ने कहा कि अगले कुछ दिनों में और भी क्षेत्रों के लिए बड़े ऐलान होंगे. निर्मला सीतारमण के ऐलान के समेत आज की बड़े समाचार इस प्रकार हैं।

आर्थिक पैकेज से एमएसएमई इकाइयों को मदद मिलेगी : मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि सरकार द्वारा कोरोना वायरस से प्रभावित अर्थव्यवस्था को ताकत देने के लिए बुधवार को घोषित आर्थिक पैकेज से नकदी का प्रवाह बढ़ेगा, उद्यमियों को सशक्त किया जा सकेगा और उनकी प्रतिस्पर्धी क्षमता को मजबूत किया जा सकेगा।

आर्थिक पैकेज से निराशा हुई, गरीबों और मध्य वर्ग के लिए कुछ नहीं: कांग्रेस 

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की ओर से आर्थिक पैकेज का ब्यौरा देश के समक्ष रखे जाने के बाद कांग्रेस ने बुधवार को दावा किया कि इस पैकेज से निराशा हुई है क्योंकि इसमें गरीबों, प्रवासी श्रमिकों और मध्य वर्ग के लिए कुछ नहीं है।

पिछले 24 घंटे में नौ राज्यों,केंद्र शासित क्षेत्रों में कोविड-19 का एक भी मामला नहीं आया: हर्षवर्धन

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने बुधवार को कहा कि पिछले 24 घंटे में छत्तीसगढ़, लद्दाख, मणिपुर और मेघालय सहित नौ राज्यों एवं केंद्र शासित प्रदेशों में कोरोना वायरस संक्रमण का एक भी मामला सामने नहीं आया, जबकि अभी तक दमन एवं दीव, सिक्किम, नगालैंड और लक्षद्वीप में कोविड-19 का कोई मामला सामने नहीं आया है।

एक जून से सीएपीएफ की कैंटीनों में केवल स्वदेशी उत्पादों की बिक्री होगी: शाह

केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार को कहा कि केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) और सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) जैसी केन्द्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (सीएपीएफ) की सभी कैंटीनों में एक जून से केवल स्वदेशी उत्पादों की ही बिक्री होगी।

योगी सरकार ने कर्मचारियों के कई भत्ते समाप्त किये

कोरोना वायरस महामारी के बाद आये अतिरिक्त वित्तीय बोझ के मददेनजर उत्तर प्रदेश सरकार ने अपने कर्मचारियों को दिये जाने वाले कई भत्ते समाप्त करने का फैसला किया है ।

कोविड-19: अमेरिकी सीनेटरों ने चीन पर प्रतिबंध लगाने के लिए संसद में पेश किया विधेयक

वाशिंगटन: नौ प्रभावशाली अमेरिकी सीनेटरों के एक समूह ने संसद में एक विधेयक पेश किया है, जिसमें कहा गया है कि यदि चीन कोरोना वायरस संक्रमण फैलने के पीछे की वजहों की पूरी जानकारी मुहैया नहीं कराता है और इसे काबू करने में सहयोग नहीं देता है, तो अमेरिका के राष्ट्रपति को चीन पर प्रतिबंध लगाने की अनुमति दी जानी चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *