दिनमान : आर्थिक पैकेज में प्रवासी मजदूरों के लिए ऐलान समेत आज के बड़े समाचार

Nirmala Sitharaman announces EPF relief, TDS rate cut; ITR filing ...

20 लाख करोड़ रुपये के आर्थिक पैकेज का ब्योरा पेश करने की कवायद के तहत वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज फिर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की. कल की प्रेस कॉन्फ्रेंस में जहां जोर सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्योगों यानी एमएसएमई पर था वहीं आज उनकी घोषणाओं के केंद्र में प्रवासी मजदूर, रेहड़ी-पटरी वाले विक्रेता, मध्य वर्ग के लोग और छोटे किसान रहे. राहत पैकेज समेत आज के बड़े समाचार इस प्रकार हैं।

नई आर्थिक घोषणाओं से किसानों, प्रवासी मजदूरों को फायदा होगा: मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बृहस्पतिवार को कहा कि अर्थव्यवस्था को गति देने के लिये सरकार की ओर से बृहस्पतिवार को की गई घोषणाओं से खाद्य सुरक्षा मजबूत होगी और किसानों के साथ-साथ रेहड़ी- पटरी वालों को कर्ज सुलभ हो पाएगा।

प्रवासियों को मिलेगा मुफ्त अनाज, किसानों, रेहड़ी, पटरी वालों को सस्ता कर्ज

सरकार ने बृहस्पतिवार को प्रवासी मजदूरों को मुफ्त अनाज, किसानों को सस्ता कर्ज और रेहड़ी पटरी वालों को कार्यशील पूंजी कर्ज उपलब्ध कराने के लिये 3.16 लाख करोड़ रुपये के राहत पैकेज की घोषणा की। कोरोना वायरस ‘लॉकडाउन’ के प्रभाव से अर्थव्यवस्था को उबारने और उसे पटरी पर लाने के लिये घोषित 20 लाख करोड़ रुपये के पैकेज के दूसरे चरण के तहत यह घोषणा की गयी।

महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव : मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे समेत नौ लोग निर्विरोध निर्वाचित

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और सत्तारूढ़ एवं विपक्षी दलों के आठ अन्य उम्मीदवारों को बृहस्पतिवार को राज्य विधान परिषद के लिए निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया गया।

ब्रिटेन नीरव मोदी ब्रिटेन में नीरव मोदी प्रत्यर्पण मामले पर सुनवाई सितंबर तक टली

ब्रिटेन की अदालत ने हीरा कारोबारी नीरव मोदी के प्रत्यर्पण मामले पर सुनवाई सितंबर तक टाल दी है। मोदी भारत में करीब दो अरब डॉलर की धोखाधड़ी और मनी लांड्रिंग मामले में वांछित है। अदालत अब इस मामले पर सुनवाई सात सितंबर से दोबारा शुरू करेगी।

कोविड-19: मुश्किलों से जूझते हुए राहत के उपायों पर अमल में जुटी दुनिया

फिलीपीन में बृहस्पतिवार को आए भीषण तूफान से प्रभावित लोगों को बचाने में कोरोना वायरस के चलते दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *