कोविड 19 – भारत ने इटली को पीछे छोड़ा संक्रमितों के मामले में छठें नंबर पर पहुंचा

Worse Than Anything We've Ever Seen”: Frontline Doctors Race to ...
भारत में कोरोनावायरस के संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है। भारत  में दूसरे दिन कोरोना वायरस के करीब 10 हजार नए मामले दर्ज हुए हैं. कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में अब भारत दुनिया में छठें पायदान पर पहुंच गया है। शुक्रवार को देश के अलग-अलग राज्यों में इस महामारी के 9887 मरीज सामने आए। इसी दौरान 294 मौतें भी दर्ज हुई हैं।
भारत में पिछले चार दिन में कोरोनावायरस संक्रमण से 900 से ज्यादा मौतें हुई हैं। इसके साथ ही कोरोना वायरस के कुल मामलों और इससे हुई मौतों का आंकड़ा 236657 और 6642 हो गया है. करीब एक लाख 15 हजार मरीज इस बीमारी से उबर भी चुके हैं। महाराष्ट्र, दिल्ली और गुजरात सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य हैं।
माना जा रहा है कि कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोतरी की यह रफ्तार जारी रही तो भारत एक हफ्ते के भीतर तीन लाख का आंकड़ा छू सकता है। नए आंकड़ों के साथ भारत कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित देशों की सूची में इटली को पीछे छोड़ते हुए छठे नंबर पर पहुंच गया है। इसमें पहले स्थान पर अमेरिका है जहां संक्रमण के मामलों की तादाद 19 लाख से ज्यादा हो चुकी है।
अमेरिका में अब तक कोरोना वायरस करीब एक लाख 10 हजार लोगों की जान ले चुका है। उसके बाद कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित देश ब्राजील, रूस, ब्रिटेन और स्पेन हैं। उधर, इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (आईसीएमआर) का कहना है कि टेस्टिंग लगातार बढ़ाई जा रही है। संस्था के मुताबिक अब रोज एक लाख से ज्यादा नमूनों की जांच हो रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *