दिल्ली: अमित शाह और केजरीवाल की बैठक में कई अहम फैसले, कोरोना टेस्टिंग की रफ्तार तीन गुनी होगी

दिल्ली: अमित शाह और केजरीवाल की बैठक में कई अहम फैसले, कोरोना टेस्टिंग की रफ्तार तीन गुनी होगी

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने आज एक बैठक की. इस बैठक में दिल्ली में कोरोना वायरस पर लगाम लगाने के लिए कई महत्वपूर्ण फैसले लिए गए. गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट के जरिये बैठक में लिये गए फैसलों के बारे में जानकारी दी है.
गृह मंत्री ने बताया कि दिल्ली में कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए बेड की कमी को देखते हुए केंद्र ने तुरंत 500 रेलवे कोच दिल्ली सरकार को देने का निर्णय लिया है. इन कोचों से दिल्ली में 8000 बेड बढ़ेंगे. उन्होंने बताया कि दिल्ली में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए अगले दो दिन में कोरोना की टेस्टिंग को बढ़ाकर दो गुना किया जायेगा और छह दिन बाद टेस्टिंग को बढाकर तीन गुना कर दिया जाएगा. साथ ही कुछ दिन के बाद कंटेनमेंट जोन में हर पोलिंग स्टेशन पर टेस्टिंग की व्यवस्था शुरू कर दी जाएगी. गृह मंत्री के मुताबिक दिल्ली के कंटेनमेंट ज़ोन में ट्रेसिंग अच्छे से हो पाए इसके लिए घर-घर जाकर हर एक व्यक्ति का व्यापक स्वास्थ्य सर्वे किया जायेगा, जिसकी रिपोर्ट एक सप्ताह में आ जाएगी.
Advertisement
दिल्ली में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए अगले दो दिन में कोरोना की टेस्टिंग को बढाकर दो गुना किया जायेगा और 6 दिन बाद टेस्टिंग को बढाकर तीन गुना कर दिया जायेगा।

साथ ही कुछ दिन के बाद कन्टेनमेंट जोन में हर पोलिंग स्टेशन पर टेस्टिंग की व्यवस्था शुरू कर दी जाएगी।

4,757 people are talking about this

गृह मंत्री अमित शाह अपने एक अन्य ट्विट में यह भी कहा कि दिल्ली के निजी अस्पतालों में कोरोना संक्रमण के इलाज के लिए कोरोना बेड में से 60 फीसदी बेड कम पैसों में उपलब्ध कराने, कोरोना उपचार व टेस्टिंग फ़ीस तय करने के लिए एक कमेटी का गठन किया गया है. यह कमेटी सोमवार तक अपनी रिपोर्ट पेश करेगी. इस सब के अलावा केंद्र सरकार ने दिल्ली में कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के मकसद से दिल्ली सरकार को अपने और पांच वरिष्ठ अधिकारी देने का निर्णय लिया है.
दिल्ली के निजी अस्पताओं में कोरोना संक्रमण के इलाज के लिए निजी अस्पतालों के कोरोना बेड में से 60% बेड कम रेट में उपलब्ध कराने, कोरोना उपचार व कोरोना की टेस्टिंग के रेट तय करने के लिए डॉ. पॉल की अध्यक्षता में एक कमेटी बनाई गयी है जो कल तक अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करेगी।

1,888 people are talking about this

Source – Satyagrah

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *