कोरोनावायरस से लड़ने के लिए दस सबसे प्रभावित राज्यों में विशेष टीमें भेजेगी केंद्र सरकार

कोरोनावायरस (Covid-19) के बढ़ते मामलों को देखते हुए केंद्र सरकार ने सबसे ज्यादा प्रभावित दस राज्यों में अपनी विशेष टीमें भेजने का फैसला किया है. ये विशेष टीमें कोरोना वायरस के हॉटस्पॉट इलाकों में महामारी से निपटने में राज्य सरकारों की मदद करेंगी.
ये राज्य गुजरात, तमिलनाडु, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, राजस्थान, मध्यप्रदेश, पंजाब, पश्चिम बंगाल, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक उसकी ये नई टीमें कोरोना वायरस से ज़्यादा प्रभावित ज़िलों में पहले भेजी गईं बीस टीमों से अलग हैं.
इससे पहले शनिवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि कोरोना वायरस के कारण मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 1,981 हो गई है, जबकि संक्रमितों की संख्या 59,662 पर पहुंच गई. पिछले 24 घंटों में 95 लोगों की मौत हुई है और 3,320 नए मामले सामने आए हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश में 39,834 लोगों का उपचार चल रहा है जबकि 17,846 लोग स्वस्थ्य हो गए हैं.
बीते 24 घंटों में कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा 1,165 नए मामले महाराष्ट्र में सामने आये हैं, जबकि 48 लोगों की मौते हुई है. महाराष्ट्र में अब तक कुल 20,228 कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की पुष्टि हो चुकी है. राज्य में मरने वालों की कुल संख्या अब तक 779 है. शनिवार को कोरोना के नए मरीजों की संख्या के मामले में दूसरे नंबर पर तमिलनाडु रहा. तमिलनाडु में आज 526 मरीज कोरोना पाॉजिटिव पाए गए. अकेले चेन्नई में 279 नए मामले सामने आए. इसके साथ ही राज्य में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 6,535 हो चुकी है.
शनिवार को गुजरात में कोरोना वायरस के 394 नए मामले सामने आये. इसमें से 280 नए कोरोना मरीज अहमदाबाद में मिले हैं. गुजरात में बीते 24 घंटे में 23 कोरोना मरीजों की मौत हुई है, मरने वालों में 20 अहमदाबाद के हैं. गुजरात में अब तक 7,796 कोरोना वायरस के मरीजों की पुष्टि हो चुकी है. राज्य में अब तक कुल 472 कोरोना मरीजों की मौत हुई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *