उत्तर प्रदेश में अब पैदल या ट्रकों से आ रहे मजदूरों को प्रवेश नहीं मिलेगा

उत्तर प्रदेश में अब पैदल या ट्रकों से आ रहे मजदूरों को प्रवेश नहीं मिलेगा
उत्तर प्रदेश की सीमा में अब प्रवासी मजदूर अवैध वाहनों, बाइक से या पैदल चलकर नहीं आ सकेंगे. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मजदूरों के पलायन पर स्पष्ट निर्देश जारी किए हैं. मुख्यमंत्री ने वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को आदेश दिया है कि किसी भी प्रवासी नागरिक को असुरक्षित गाड़ियों से यात्रा न करने दी जाए.
उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने आज मीडिया को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने औरैया सड़क हादसे पर संवेदना व्यक्त करते हुए सभी वरिष्ठ अधिकारियों को निर्देश दिया है कि किसी भी प्रवासी नागरिक को पैदल, अवैध या असुरक्षित वाहनों से यात्रा न करने दी जाए. अवस्थी के मुताबिक इस निर्देश के बाद अब अन्य प्रदेशों से उत्तर प्रदेश की सीमा में पैदल, दो पहिया वाहनों और ट्रकों के जरिए किसी भी प्रवासी व्यक्ति को आने की इजाजत नहीं दी जाएगी.
उन्होंने यह भी कहा, ‘प्रवासियों के लिए उत्तर प्रदेश के बॉर्डर के जिलों में 200 बसों की व्यवस्था की गई है. अब तक यूपी में 449 ट्रेनें आ चुकी हैं. यह पूरे देश में सबसे अधिक संख्या है. इन ट्रेनों से 5 लाख 64 हजार लोग यात्रा कर चुके हैं.’ अवनीश कुमार अवस्थी के मुताबिक शनिवार को ही 75 ट्रेनें मजदूरों को लेकर आएंगी और इसके बाद 286 अन्य ट्रेनों के संचालन को भी सहमति दी गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *