भारत ने ढूंढ लिया कोरोना वायरस का इलाज, रामदेव ने इस दवा को बताया 100 फीसदी कारगर!

Ramdev's Patanjali does a 'first', its Sanskrit paper makes it to ...

पतंजलि के फाउंडर और योग गुरु स्वामी रामदेव ने कई अहम मुद्दों पर ज़ी बिज़नेस से खास बातचीत की. जी बिज़नेसे के मैनेजिंग एडिटर अनिल सिंघवी के साथ एक्सक्लूसिव बातचीत में स्वामी रामदेव ने दावा किया कि उनके पास कोरोना का शर्तिया इलाज है. उनकी दवा 100 फीसकी कारगार है. अनिल सिंघवी ने पूछा कि कोरोना की दवा को लेकर पतंजलि क्या काम कर रही है? कहां तक रिसर्च पहुंचा है? क्या आयुर्वेद में, योग में पतंजलि के पास कोरोना का रामबाण इलाज है? 

गिलोय और अश्वगंधा से कोरोना का इलाज

जवाब में स्वामी रामदेव ने कहा कि वो पूरी प्रमाणिकता के साथ यह कहते हैं कि गिलोय और अश्वगंधा से कोरोना का इलाज हो सकता है. कोरोना की शुरुआत में ही इस बात को कहा था कि गिलोय में ‘किनोकार्टिसाइड’ और अश्वगंधा में विथेनॉन है. रामदेव के मुताबिक, कोरोना हमारे शरीर में घुसकर पूरे सेल्स और सिस्टम को डिस्टर्ब करता है और मल्टीपल हो जाता है, सेल्स को संक्रमित करता रहता है. शरीर के उस अंदर की संक्रमण चेन को तोड़ने में अश्वगंधा और गिलोय 100 फीसदी कारगार है.

100 फीसदी रिकवरी रेट

रामदेव के मुताबिक, गिलोय और अश्वगंधा की टेस्टिंग रोगियों पर भी की गई है. इसका 100 फीसदी रिकवरी रेट है. रोगियों को खाली पेट और खाने के बाद गिलोय, अश्वगंधा और तुलसीवटी दी. इसका नतीजा यह रहा कि 100 फीसदी रिकवरी रेट और 0 फीसदी डेथ रेट रहा. हालांकि, अभी इस पर क्लिनिकल कंट्रोल ट्रायल चल रहा है, बहुत जल्दी इसके पूर आंकड़े आ जाएंगे. इससे साफ हो जाएगा कि किस तरह से हम कोरोना को हरा सकते हैं. पतंजलि की रिसर्च पूरी हो चुकी है. साइंटिफिक डॉक्यूमेंट पूरे देश के सामने रखेंगे. 

Source – Zee Biz

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *