पाकिस्तान के सबसे बड़े अखबार के संपादक ने कहा – कोरोना पर योगी सरकार ने हमसे अच्छा काम किया है

पाकिस्तान के सबसे बड़े अखबार के संपादक ने कहा - कोरोना पर योगी सरकार ने हमसे अच्छा काम किया है

कोरोना वायरस से निपटने की रणनीति को लेकर कांग्रेस सहित तमाम विपक्षी पार्टियां उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार की आलोचना कर रही हैं. उनका कहना है कि सरकार ठीक से काम नहीं कर रही है. लेकिन उनके उलट और अप्रत्याशित रूप से पाकिस्तान में कोरोना वायरस के मुद्दे पर योगी आदित्यनाथ सरकार की तारीफ हुई है. वहां के सबसे बड़े अखबार डॉन के संपादक फाहद हुसैन ने एक ट्वीट किया है. इसमें उन्होंने कहा है कि योगी सरकार ने जिस तरह से लॉकडाउन का कड़ाई से पालन करवाया वह सराहनीय है.
अपने ट्वीट में फाहद हुसैन ने लिखा है कि जनसंख्या और साक्षरता के मोर्चे पर पाकिस्तान और उत्तर प्रदेश के आंकड़े मिलते-जुलते हैं. उनके मुताबिक जनसंख्या का घनत्व कम और प्रति व्यक्ति आय ज्यादा होने पर भी पाकिस्तान में लॉकडाउन को लेकर उत्तर प्रदेश जैसी कड़ाई नहीं दिखी जिसका नतीजा दोनों जगह मौतों की दर में फर्क के रूप में देखा जा सकता है.
Look at this graph carefully. It compares death rate of Pakistan and Indian state of UP. Both have roughly same population profile & literacy. Pakistan has lesser density/km and higher GDP/capita. UP was strict with lockdown. We were not. See diff in death rate #COVIDー19
(1/2) pic.twitter.com/so8SgEtjCw

— Fahd Husain (@Fahdhusain) June 7, 2020

पाकिस्तान में भी कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता जा रहा है. वहां अब तक इससे संक्रमण के एक लाख से भी ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं. दो हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. उधर, उत्तर प्रदेश में यह आंकड़ा करीब दस हजार और ढाई सौ है.

News Source – Satyagrah

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *