जम्मू और कश्मीर : पुलवामा जैसे एक और आतंकी हमले की साजिश नाकाम

कश्मीर : पुलवामा जैसे एक और आतंकी हमले की साजिश विफल
जम्मू और कश्मीर में सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों द्वारा रची जा रही एक और पुलवामा जैसे हमले की साजिश विफल  किया है. खबरों के मुताबिक, सुरक्षा बलों ने  पुलवामा में भारी मात्रा में विस्फोटक से भरी एक कार जब्त की गई है. 
सुरक्षा बलों ने खुफिया सूचना के बाद तत्काल कार्रवाई करते हुए सड़क पर बैरीकेड लगाकर गाड़ियों की जांच शुरू कर दी थी. इसी जांच के दौरान जब एक कार को रुकने का इशारा किया गया, लेकिन कार चालक ने स्पीड बढ़ा दी. इसके बाद सुरक्षा बलों ने फायरिंग की तो ड्राइवर कार छोड़कर भाग निकला. 
J&K: Pulwama Police got credible information last night that a terrorist was moving with an explosive-laden car. They took out various parties of police & security forces (SFs) and covered all possible routes keeping themselves and security forces away from road at safer location pic.twitter.com/OLKeYRVB1G

— ANI (@ANI) May 28, 2020

गाड़ी जब्त किए जाने के बाद में पता चला कि कार में 20 किलो से ज्यादा विस्फोटक भरा हुआ है. जम्मू-कश्मीर के आईजी विजय कुमार का कहना है कि कार का रजिस्ट्रेशन नंबर भी फर्जी है. इस माले की जांच जम्म-कश्मीर पुलिस ने शुरू कर दी है। इसके साथ ही सेना ने विस्फोटक को नष्ट कर दिया गया है.
पिछले साल 14 फरवरी को पुलवामा में आतंकवादियों ने विस्फोटकों से भरी ऐसी ही कार से सुरक्षा बलों के काफिले हमला कर दिया था जिसमें सीआरपीएफ के 40 से ज्यादा जवानों की मौत हो गई थी. इस हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान स्थित जैश ए मोहम्मद ने ली थी.
इस हमले के बाद जवाबी कार्रवाई के बाद भारतीय वायु सेना ने पाकिस्तान स्थित बालाकोट में चल रहे जैश ए मोहम्मद के बड़े आतंकी कैंप पर एयर स्ट्राइक की थी। इसमें कई आतंकी मारे गए थे. हालांकि इसके बाद पाकिस्तान ने भी भारतीय सीमा में हवाई घुसपैठ की कोशिश की थी, लेकिन भारतीय वायु सेना ने उन्हें तत्काल खदेड़ दिया था.
Photo Source – Scroll

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *